रक्षा बंधन नजदीक है, और हर कोई बहनों और भाइयों के बीच प्यार और बंधन का सम्मान करते हुए इस प्यारे त्योहार को मनाने के लिए उत्साहित है।

यदि आप और आपके भाई-बहन फिल्में देखना पसंद करते हैं, तो हमने एक साथ देखने के लिए हमने दस बॉलीवुड फिल्मों की एक सूची तैयार की है।

यदि आप और आपके भाई-बहन फिल्में देखना पसंद करते हैं, तो हमने एक साथ देखने के लिए हमने दस बॉलीवुड फिल्मों की एक सूची तैयार की है।

बम बम बोले, 1998 में रिलीज़ हुई, ईरानी नाटक "चिल्ड्रन ऑफ़ हेवन" का एक भारतीय रूपांतरण था। बम बम बोले बच्चों पर बनी फिल्म थी।

BUMM BUMM BOLE

अगर हम भाई-बहन की फिल्मों के बारे में बात कर रहे हैं, तो हम सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्म सरबजीत को कैसे नजरअंदाज कर सकते हैं? इसमें एक बहन की पूरी व्यवस्था के खिलाफ लड़ाई को दर्शाया गया है।

SARABJIT

भाग मिल्खा भाग हमेशा एक ऐसी फिल्म होगी जो कभी पुरानी नहीं होती। इस तथ्य के बावजूद कि फिल्म महान मिल्खा सिंह के बारे में थी और फिल्म का केंद्रीय विषय भाई और बहन के बीच का बंधन नहीं था।

BHAAG MILKHA BHAAG

अगर हम भाई-बहन के रिश्तों की बात करें तो फिल्म दिल धड़कने दो में रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा द्वारा निभाए गए कबीर और आयशा को हम कैसे भूल सकते हैं?

DIL DHADAKNE DO

सत्ते पे सत्ता सात भाइयों की कहानी है और कैसे, उनके माता-पिता की मृत्यु के बाद, सबसे बड़ा भाई, रवि आनंद, अपने अन्य छह भाई-बहनों का अभिभावक बन जाता है।

SATTE PE SATTA

माई ब्रदर निखिल एक ऐसी फिल्म है जो भाई-बहन के रिश्तों के महत्व पर जोर देती है और वे अपने जीवन के सभी पहलुओं में एक-दूसरे का समर्थन कैसे कर सकते हैं।

MY BROTHER NIKHIL

हम साथ-साथ हैं एक मॉडल संयुक्त परिवार की बॉलीवुड फिल्म है जो आज भी प्रासंगिक है। फिल्म तीन भाइयों और एक बहन के साथ-साथ उनके परिवारों के बीच संबंधों पर केंद्रित थी।

HUM SAATH-SAATH HAIN

धनक दो भाई-बहनों की कहानी है जो उम्र के करीब हैं। यह फिल्म एक बहन और उसके अंधे भाई की सम्मोहक कहानी बताती है जो हर दिन साझेदार के रूप में स्कूल जाते हैं, अपने अनुभव साझा करते हैं।

DHANAK

दीवार 1975 में रिलीज़ हुई थी और इसमें शशि कपूर और अमिताभ बच्चन उन भाइयों के रूप में थे, जिन्हें उनके पिता के त्यागने के बाद उनकी माँ ने पाला था।

DEEWAR

फिजा एक क्राइम थ्रिलर फिल्म है जिसमें करिश्मा कपूर और ऋतिक रोशन ने बहन और भाई की भूमिका निभाई है। यह फिल्म 1993 में बॉम्बे में हुए दंगों पर आधारित है।

FIZA